उत्तराखंड / पहाड़ी जिलों मुश्किलें बढ़ाएगा मौसम..भारी बारिश, बर्फबारी का अलर्ट

चित्र - फाइल
उत्तराखंड / पहाड़ी जिलों मुश्किलें बढ़ाएगा मौसम..भारी बारिश, बर्फबारी का अलर्ट: एक बार फिर उत्तराखंड में मौसम का मिजाज बदला-बदला नजर आ रहा है। उत्तराखंड के पहाड़ी जिलों में आसमान में घने बादल छाए हैं। मौसम के लिहाज से अगले कुछ घंटे तीन जिलों के लिए मुश्किल भरे रहने वाले हैं।

यहां पहाड़ी और आसपास के जिलों में बुधवार को भारी बारिश होने का अनुमान है। इन जिलों में उत्तरकाशी, चमोली और पिथौरागढ़ शामिल हैं। यहां आज भारी बारिश के साथ ही ऊंचाई वाले इलाकों में बर्फबारी हो सकती है। मौसम विभाग ने कुछ जिलों में ओलावृष्टि और आकाशीय बिजली गिरने को लेकर चेतावनी जारी की है।

यह पढ़े : उत्तराखण्ड / देवभूमि आगमन पर निगेटिव रिपोर्ट व पंजीकरण जरूरी

उत्तराखंड में पिछले कई दिनों से मौसम शुष्क था। गर्मी बढ़ रही थी, लेकिन मंगलवार को मौसम ने अचानक करवट बदल ली। इसी के साथ प्रदेश के कई हिस्सों में बारिश का दौर शुरू हो गया। कई जगह हल्का हिमपात भी हुआ, जिससे मौसम खुशगवार हो गया। गंगोत्री-यमुनोत्री, बदरी-केदार के अलावा मुनस्यारी, हर्षिल घाटी और हेमकुंड में हल्का हिमपात हुआ है। जबकि नई टिहरी के कई इलाकों में हल्की बूंदाबांदी हुई।

वही बात करे कुमाऊ की तो अल्मोड़ा बागेश्वर में भी अच्छी खासी बारिश की खबरे है। कही कही पर तेज हवाएं भी चली है। पहाड़ो के जंगलो में जहा कही भी आग लगी हुवी थी, बारिश की वजह से वहा पर हालात सही होने की सम्भवना है।

यह भी पढ़े: उत्तराखंड / मोबाइल से पाये अस्पतालों में खाली बेड, दवा , ऑक्सीजन समेत सारी जानकारी

टिप्पणी पोस्ट करें

0 टिप्पणियां