बागेश्वर न्यूज: कोरोना गाइडलाइन के नए नियम आज से लागू, 10 घंटे का नाइट कर्फ्यू - 2 बजे बाजार बंद

फाइल फोटो
बागेश्वर न्यूज: कोरोना गाइडलाइन के नए नियम आज से लागू, 10 घंटे का नाइट कर्फ्यू - 2 बजे बाजार बंद: जैसा की हम सभी जानते है कि उत्तराखंड में कोविड संक्रमण बेकाबू हो रहा है। संक्रमण रोकथाम के लिए राज्य सरकार को कठोर फैसले लेने पड़ रहे हैं।

इनमे से एक कठोर फैसला राज्य सरकार ने लिया है जिसके अनुसार आज से प्रदेश में दोपहर दो बजे के बाद सारे बाजार बंद हो जाएंगे। सिर्फ जरूरी सेवाओं से जुड़ी दुकानें ही खुली रहेंगी। दूसरे राज्यों से आने वाले यात्रियों के लिए भी सख्त नियम बनाए गए हैं।

यह भी पढ़े: उत्तराखंड / पहाड़ी जिलों मुश्किलें बढ़ाएगा मौसम..भारी बारिश, बर्फबारी का अलर्ट

आज से प्रदेश में दोपहर दो बजे के बाद सारे बाजार बंद हो जाएंगे। सिर्फ जरूरी सेवाओं से जुड़ी दुकानें ही खुली रहेंगी। दूसरे राज्यों से आने वाले यात्रियों के लिए भी सख्त नियम बनाए गए हैं। अब अन्य राज्यों से उत्तराखंड आने वालों को कोविड नेगेटिव रिपोर्ट साथ लानी होगी। इसके अलावा स्मार्ट सिटी के पोर्टल पर पंजीकरण कराना भी अनिवार्य है।

दूसरे राज्यों से लौटने वाले प्रवासियों को क्वारेंटीन नियम का भी पालन करना होगा। मंगलवार देर शाम मुख्य सचिव ओम प्रकाश ने इसे लेकर एसओपी जारी की। नई एसओपी के अनुसार सरकार ने प्रदेश में नाइट कर्फ्यू का समय दो घंटे बढ़ा दिया है। अब नाइट कर्फ्यू नौ बजे की जगह शाम सात बजे से सुबह पांच बजे तक रहेगा।

यह भी पढ़े: उत्तराखंड / मोबाइल से पाये अस्पतालों में खाली बेड, दवा , ऑक्सीजन समेत सारी जानकारी

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ