कोरोना लड़ाई में जनता पुुलिस और कानून व्यवस्था का सहयोग करे – प्रशाशन

फाइल फोटो 
कोरोना लड़ाई में जनता पुुलिस और कानून व्यवस्था का सहयोग करे – प्रशाशन: राज्य के प्रशाशनिक अधिकारियो ने कोरोना संक्रमण की दूसरी लहर की रोकथाम को लेकर जन जागरुकता अभियान चलाते हुए शुक्रवार को गांधी चौक लैंसडौन में लोगों को कोरोना नियमों की जानकारी देते हुए नियमों के पालन को निर्देशित किया। और लोगो से कोरोना लड़ाई में पुुलिस प्रशाशन को सहयोग करने की अपील की।

इस दौरान कोतवाली प्रभारी निरीक्षक संतोष सिंह कुंवर ने लोगों से अनावश्यक रूप से घरों से बाहर न निकलने की अपील करते हुए कहा कि लोगो को बेवजह इधर उधर घूमने से बचते हुए कोरोना लड़ाई में पुुलिस का सहयोग करना चाहिए। घरों से निकलते समय अनिवार्य रूप से मास्क पहनकर ही निकले। अपने साथ सैनी टाइजर रखे। और बार बार हाथों को धोएं। और सामाजिक दूरी का पालन करे। किसी प्रकार की कोई भीड़ भाड न करे। कोरोना को लेकर किसी प्रकार की अफवाह फैलाने से बचे।

उन्होंने राज्य सरकार द्वारा जारी गाइड लाइन से जनता को अवगत कराते हुए कहा कि सभी लोगों को गाइड लाइन का अनिवार्य रूप से पालन करना है जिसमे रात्रि 10.30 बजे से सुबह 5.00 बजे तक कफ्र्यू लागू किया गया है। सार्वजनिक वाहनों का संचालन 50 प्रतिशत सवारियों के साथ किया जाएगा। रेस्टोरेंट, जिम,बार,सिनेमा हॉल 50 प्रतिशत क्षमता के साथ संचालित किए जाएंगे। कोचिंग संस्थान अग्रिम आदेशों तक बंद रखे जाएंगे। और दस वर्ष से कम उम्र के बच्चे और बुजुर्ग आवश्यकता अनुरूप ही घरों से बाहर निकले।

उन्होंने लोगो से अपील करते हुए कहा कि सभी को कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए सावधानी से कार्य करने होंगे। कोरोना से बचाव और सुरक्षा स्वयं इंसान के हाथो में है इसलिए लापरवाही न बरतें । उन्होंने हिदायत दी कि कोरोना नियमो के उल्हंगन करते पाए जाने पर करवाई की जाएगी। इस दौरान सब इंस्पेक्टर रचना सहित पुुलिस कर्मी मौजूद रहे। वहीं इसी क्रम में कोतवाली को पूरी तरह सैनीटाइज़ सॉल्यूशन से सैनीटाइज़ किया गया। उसके उपरांत पुुलिस टीम ने छावनी क्षेत्र सहित ग्रामीण क्षेत्रों के बाजारों में मास्क वितरित किए। (source: loksanhita) आगे पढ़े यात्री बसों का किराया बढाने को लेकर मांग - मुख्य मंत्री को ज्ञापन प्रेषित

टिप्पणी पोस्ट करें

0 टिप्पणियां