हल्द्वानी में नाईट कर्फ्यू आज रात से - पुलिस की तैयारियां पूरी

चित्र प्रतीकात्मक 
हल्द्वानी में नाईट कर्फ्यू आज रात से - पुलिस की तैयारियां पूरी: जैसा की हम सभी जानते है  कि कोरोना को लेकर जहां प्रदेश में भयानक स्थिति देखने को मिल रही है। वही पूरे प्रदेश में नाइट कर्फ्यू लागू होने के बाद पुलिस प्रशासन ने नैनीताल में भी कर्फ्यू को लेकर सख्त निर्देश दिए हैं। इसके साथ प्रवेश द्वार हल्द्वानी में भी आज से नाइट कर्फ्यू रात्रि 10:30 बजे से सुबह 5 बजे तक रहेगा। हल्द्वानी में कर्फ्यू नियमों के पालन को लेकर प्रशासन ने नियम सख्त कर दिए हैं। नाइट कर्फ्यू का पालन नही करने वालों पर पुलिस सख्त दंडात्मक कार्यवाही भी करेगी।

एसपी सिटी जगदीश चंद्रा का कहना है की पुलिस नाइट कर्फ्यू को लेकर सभी वाहनों पर नजर रख रही है। उनका कहना है कि जो लोग नाइट कर्फ्यू का पालन नहीं करेंगे उन पर पुलिस ठोस कार्यवाही भी करेगी। वही मास्क नहीं पहनने वालों पर भी पुलिस कार्यवाही कर रही है। जिसमें उन्होंने लोगों से सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करते हुए मास्क पहनने की भी अपील की है।

हालांकि राज्य सरकार ने कल ही रात्रि लॉक डाउन की घोषणा कर दी है। गुरुवार शाम मुख्य सचिव ओमप्रकाश ने नई sop जारी की है। रात्रि कर्फ्यू 10.30 बजे से सुबह 5 बजे तक रहेगा। इस दौरान समस्त धार्मिक,राजनीतिक और सामाजिक कार्यक्रमों में अधिकतम 200 लोगों के शामिल होने की अनुमति होगी। कर्फ्यू का उल्लंघन करने पर महामारी एक्ट के तहत कार्रवाई की जाएगी। सार्वजनिक वाहन जैसे बस हो गया विक्रम ऑटो रिक्शा इत्यादि अपनी 50% क्षमता के साथ ही संचालित किए जा सकते हैं। आगे पढ़े : अल्मोड़ा - पिथोरागढ़ / सेल्समैन के कमरे से अवैध शराब का जखीरा मिला

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ