अल्मोड़ा - पिथोरागढ़ / सेल्समैन के कमरे से अवैध शराब का जखीरा मिला

चित्र प्रतीकात्मक 
अल्मोड़ा - पिथोरागढ़ / सेल्समैन के कमरे से अवैध शराब का जखीरा मिला: पुलिस के अचानक छापे में पिथौरागढ़ में शराब की दुकान के सेल्समैन के कमरे से अवैध शराब का जखीरा मिला है। आरोपी के कमरे से अंग्रेजी शराब की 390 पेटी बरामद हुईं, जिनकी कीमत करीब बीस लाख रुपये बताई जा रही है। बताया जा रहा है की शराब की पेटियां अल्मोड़ा से लाई गई थीं।

सेल्समैन के खिलाफ पुलिस ने आबकारी अधिनियम के तहत केस दर्ज किया है। घटना थल क्षेत्र के मुवानी कस्बे की है। यहां पुलिस को भगवान सिंह बिष्ट नाम के शख्स के घर में अवैध शराब का भंडार होने की सूचना मिली थी। पुलिस ने मौके पर दबिश दी तो सूचना सच पाई गई। जांच में शराब की पेटियों पर बैच नंबर नहीं पाया गया। शराब की बिक्री के लिए विभाग की अनुमति संबंधी कागज भी नहीं मिले। जिस पर पुलिस ने आरोपी भगवान सिंह को गिरफ्तार कर लिया।

भगवान सिंह के कमरे से अंग्रेजी शराब की एक-दो नहीं बल्कि 390 पेटियां बरामद हुईं। यहां रॉयल स्टैग, बरमूडा, ऑफिसर च्वाईस समेत कई ब्रांड की शराब की बोतलें रखी हुई थीं। जिनकी कीमत लाखों में है। पुलिस ने शराब का जखीरा अपने कब्जे में लेकर इसकी सूचना आबकारी विभाग को दी। सूचना मिलने पर आबकारी विभाग की टीम मौके पर पहुंची और जांच शुरू कर दी।

शुरुआती जांच में पाया गया कि आरोपी भगवान सिंह अल्मोड़ा जिले के पालड़ी गांव का रहने वाला है। पुलिस के अनुसार शराब अल्मोड़ा से अवैध ढंग से लाई गई थी, जिसे पिथौरागढ़ में बेचा जाना था। पुलिस ने शराब को कब्जे में लेकर सेल्समैन भगवान सिंह के खिलाफ आबकारी अधिनियम के तहत केस दर्ज किया है। 

टिप्पणी पोस्ट करें

0 टिप्पणियां