नक्सलियों से मुठभेड़ में सेना के 22 जवान शहीद, क‌ई लापता, जंगल से बरामद जवानो के शव

नक्सलियों से मुठभेड़ में सेना के 22 जवान शहीद, क‌ई लापता, जंगल से बरामद जवानो के शव: इस वक्त की सबसे बुरी खबर छत्तीसगढ़ के नक्सली प्रभावित बीजापुर जिले से आ रही है जहां बीते शनिवार को नक्सलियों (Naxalite) के साथ हुई मुठभेड़ में 22 जवानों की शहीद (Martyr) होने की खबर है।


बताया जा रहा है की क‌ई जवान अभी भी लापता हैं। सुरक्षा बलों की टीम लापता जवानों की खोजबीन में जुटी हुई है। इनमें सीआरपीएफ के जवानों के साथ ही अन्य सुरक्षाकर्मी भी शामिल हैं। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार गांव के पास और जंगल में जवानों के शव बरामद हुए हैं। बताया तो यह भी जा रहा है कि नक्सली जवानों के हथियारों के साथ-साथ उनके जूते, कपड़े भी लेकर चले गए हैं।


बता दें कि इससे पहले पुलिस अधिकारियों ने बीते शनिवार को हुई इस मुठभेड़ में 5 जवानों के शहीद होने की पुष्टि की थी जबकि उस वक्त 21 जवान लापता बताए जा रहे थे। मुठभेड़ में घायल 30 अन्य जवानों को अस्पतालों में भी भर्ती कराया गया है। इतनी बड़ी संख्या में जवानों की शहादत की खबर आने पर केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के साथ बात की। अपनी बातचीत में केंद्रीय गृहमंत्री ने न केवल मुख्यमंत्री को हर संभव मदद का आश्वासन दिया बल्कि हालात का जायजा लेने के लिए सीआरपीएफ महानिदेशक को भी छत्तीसगढ़ की ओर रवाना कर दिया है।


एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ