उत्तराखंड शिक्षक भर्ती : राज्य में एलटी शिक्षकों के 1200 पदों पर भर्ती शुरू, यहां करें आवेदन


उत्तराखंड (देहरादून) : सालों से शिक्षा विभाग में एलटी शिक्षकों की भर्ती प्रक्रिया का इंतजार कर रहे युवाओं के लिए अच्छी खबर है. सरकारी स्कूल में शिक्षक बनने का अवसर देख रहे युवाओं के लिए उत्तराखंड सरकार ने शिक्षा विभाग में एलटी शिक्षकों के 1200 पदों पर भर्ती प्रक्रिया मांगी है. जिसके लिए आवेदन प्रक्रिया अगले हफ्ते से शुरू कर दी जाएगी.

आपको बता दें कि राज्य में एलटी शिक्षकों की आखिरी भर्ती साल 2016 में आयोजित करवाई गई थी. जिसके बाद अब करीब चार साल उत्तराखंड शिक्षा विभाग एलटी शिक्षकों के पदों पर भर्ती करवाने जा रही है. जिसके लिए युवा काफी उत्साहित दिख रहा है जिससे इस भर्ती के लिए अधिक से अधिक संख्या में आवेदन होने की संभावना के चलते आयोग ने परीक्षा को ऑफलाइन माध्यम से ही कराने का फैसला किया है.

आयोग के सचिव संतोष बलूनी ने कहा कि इस सप्ताह आयोग कार्यालय रायपुर देहरादून स्थित अपने नए भवन में शिफ्ट होने जा रहा है जिसके बाद अगले हफ्ते से इस भर्ती प्रक्रिया के लिए आवेदन शुरू कर दिए जाएंगे. क्योंकि यह भर्ती अधिक पदों पर और काफी साल बाद आयोजित हो रही है तो अभ्यर्थियों की संख्या 1 लाख पार होने की पूरी पूरी संभावना है. जिसके दृष्टिगत परीक्षा पहले की ही भांति ऑफलाइन माध्यम से करवाई जाएगी. हालांकि परीक्षा तिथि अभी प्रस्तावित नहीं की गई है मगर अनुमान है कि कोरोना महामारी से हालात सामान्य होने पर ही इन पदों के लिए परीक्षा का आयोजन किया जायेगा.

इच्छुक अभ्यर्थियों के लिए शैक्षणिक क्षेत्र में अपने सपना पूरा करने का यह एक बेहतरीन मौका है. करीब 1200 पदों पर होने वाली इस शिक्षक भर्ती परीक्षा के लिए आवेदक कोरोना संकट के दौरान घर पर ही अच्छी तैयारी कर सकते है. और शिक्षक बनने का अपना सपना साकार कर सकते है.

Official Website https://sssc.uk.gov.in/

यह : मुख्यमंत्री स्वरोजगार योजना प्रवासियों के लिए सुनहरा अवसर : डीएम बागेश्वर