फैसला / उत्तराखंड हाईकोर्ट का बड़ा आदेश,प्रवासियों को बॉर्डर पर किया जाए क्वारंटाइन

नैनीताल : इस बीच बड़ी खबर आ रही है कि उत्तराखंड में बाहर राज्यों में फंसे प्रवासियों को लाने का सिलसिला शुरू हो गया है। अभी तक राज्य में हजारो की संख्या में प्रवासी पहुंच चुके है। ऐसे में उत्तराखंड हाईकोर्ट ने आज बुधवार को अन्य राज्यों से आ रहे राज्य के प्रवासियों को लेकर बड़ा आदेश दिया है।

माननीय कोर्ट का कहना है कि रेड जोन से आने वाले हर एक प्रवासी को आवश्यक रूप से बॉर्डर पर ही क्वारंटाइन किया जाए। इसके साथ ही उनका कोरोना टेस्ट भी किया जाए। रिपोर्ट निगेटिव आने के बाद ही उन्हें घर को भेजा जाए। राज्य में कोरोना के मामले लगातार बढ़ते ही जा रहे हैं। प्रवासियों के राज्य वापसी के बाद कोरोना के मामले तेजी से सामने आ रहे हैं। स्थानीय तौर पर कई लोग प्रवासियों के आने का विरोध भी कर रहे हैं।

यह भी पढिये : एक्शन / क्वारंटाइन का उल्लंघन करने वालों के खिलाफ हो सख्त कार्रवाई: सीएम रावत

राज्य सरकार द्वारा लॉकडाउन 4 में कई बड़ी छूट दी गई है। बाजार खुलने से लेकर गाड़ियों को ऑड-इवेन में चलने के निर्देश दिए गए हैं। लॉकडाउन-4 में अभी तक की सबसे ज्यादा छूट दी गई है। लॉकडाउन के वजह से बाजार बंद था वहीं यातायात भी पूरी तरह से थप था। लेकिन आज से दी गई छूट से एक बार फिर से लोगों की जिदंगी पटरी पर दौड़ सकेगी।

यह भी पढ़िये : 25 मई से शुरू होंगी घरेलू उड़ानें, नागरिक उड्डयन मंत्री ने ट्वीट कर दी जानकारी