बागेश्वर में पहली बार चली मोबाइल एटीएम वैन: ट्रायल के बाद लिया गया निर्णय

Bageshwar News in Hindi: बागेश्वर जिले के ग्रामीण क्षेत्रों के लोगों को बैंकिंग सुविधा दिलाने के लिए कांडा, रीमा क्षेत्र में मोबाइल एटीएम वैन चलाई गई। छह मई को जिला सहकारी बैंक ने एटीएम वैन का ट्रायल किया था। ट्रायल में मिले बेहतर परिणाम के बाद शनिवार को कांडा, रीमा क्षेत्र में मोबाइल एटीएम वैन से ट्रांजेक्शन की सुविधा दी गई। ट्रांजेक्शन से पहले ग्राहकों की थर्मल स्क्रीनिंग की गई।

दूरस्थ क्षेत्रों में लंबे समय से एटीएम मोबाइल वैन सेवा शुरू करने की मांग उठ रही थी। कपकोट के विधायक बलवंत सिंह भौर्याल के विशेष अनुरोध पर अल्मोड़ा जिला सहकारी बैंक ने पुंगरघाटी के बालीघाट, रीमा, कमेड़ी देवी, धरमघर, कांडा में पहली बार मोबाइल एटीएम वैन चलाई है।  यह लोगों के लिए अच्छी सुविधा है। सभी बैंकों को ग्राहकों के लिए ऐसी व्यवस्था करनी चाहिए।

यह भी पढ़िये : उडलगांव (बागेश्वर) में गांव वालो ने होम क्वारंटीन का किया बिरोध, जिला मुख्यालय में क्वारंटीन की मांग

इस दौरान 53 ग्राहकों ने 3.70 लाख रुपये का ट्रांजेक्शन किया। मोबाइल वैन में राशि निकासी की अधिकतम सीमा दस हजार रुपये है। हालांकि कई स्थानों पर ट्रांजेक्शन में नेटवर्क की काफी समस्या आई। लीड बैंक अधिकारी मनोहर सिंह पांगती ने बताया कि जिले में मोबाइल एटीएम वैन चलने से दूरस्थ क्षेत्रों के ग्राहकों को ट्रांजेक्शन का लाभ मिल रहा है। साभार - अमर उजाला 

यह भी पढ़िये : अब राशन कार्ड बनेंगे ऑनलाइन, नहीं लगाने पड़ेंगे दफ्तरों के चक्कर | जाने कैसे . . .