कपकोट में शराब की तस्करी, 55 पेटी अंग्रेजी शराब के साथ एक गिरफ्तार


बागेश्वर / कपकोट : लॉकडाउन की अवधि में शराब तस्कर भी सक्रिय हैं। कपकोट पुलिस ने 55 पेटी शराब के साथ एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया है। तस्करी में प्रयुक्त मैक्स जीप को सीज कर दिया है। अवैध शराब की अनुमानित कीमत लगभग साढ़े तीन लाख रुपये आंकी गई है।

पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार रविवार को कपकोट के थाना प्रभारी कैलाश सिंह बिष्ट के निर्देशन में पुलिस टीम सौंग तिराहे के पास चेकिंग कर रही थी। चेकिंग के दौरान मैक्स जीप संख्या यूके 02 टीए 0763 से से 55 पेटी अंग्रेजी शराब बरामद हुई।

यह भी पढ़िये : बगैर मेडिकल जांच कराए घर जा रहे है लोग, 3 के खिलाफ केस दर्ज

जीप में सवार हयात सिंह पुत्र त्रिलोक सिंह निवासी कफलानी कपकोट को अवैध अंग्रेजी शराब का परिवहन करने पर मौके पर ही गिरफ्तार कर लिया गया। आरोपी के खिलाफ कपकोट थाने में 60/72 आबकारी अधिनियम में अभियोग पंजीकृत किया गया। शराब पकड़ने वाले दल में उप निरीक्षक लोकेश रावत, कांस्टेबल शंकर राम, पवन कुमार शामिल थे।

गौरतलब है कि लॉकडाउन की अवधि में पुलिस अधीक्षक रचिता जुयाल के निर्देश पर मादक पदार्थों की तस्करी के खिलाफ पुलिस ने अभियान छेड़ रखा है। लॉकडाउन की अवधि में पुलिस स्मैक तस्करी के दो मामलों के साथ ही अवैध शराब के कई मामलों का खुलासा कर चुकी है।
यह भी पढ़िये : अब राशन कार्ड बनेंगे ऑनलाइन बनेगे, नहीं लगाने पड़ेंगे दफ्तरों के चक्कर | जाने कैसे . . .

यह भी पढ़िये : पहाड़ में टैक्सी संचालकों पर लॉकडाउन की गहरी मार, मुसीबतें बढ़ी