बागेश्वर में फंसे बाहरी राज्यों के श्रमिक जल्द लौटेंगे घर, कलेक्ट्रेट में नाम दर्ज करने का काम शुरू


Bageshwar Lockdown News : बागेश्वर में फंसे अन्य प्रदेशों खासकर बिहार और उत्तर प्रदेश, तथा राज्य के अन्य जिलों के मजदूरों को जल्द ही उनके राज्यों और जिलों में भेजा जाएगा। इसके लिए शनिवार से कलेक्ट्रेट में मजदूरों का नाम दर्ज करने का काम शुरू हो चुका है। बता दें कि लॉकडाउन के कारण पिछले करीब दो माह से बिहार, उत्तर प्रदेश और नेपाल सहित कुछ आसपास के जिलों के मजदूर बागेश्वर में फंसे हुए हैं।

लमबे समय से कोई काम न मिलने के कारण इन मजदूरों को गुजारा करने में दिक्खतो का सामना करना पढ़ रहा है। इनमें से अधिकतर मजदूर अब अपने घरों को जाना चाहते हैं। शासन से निर्देश मिलने के बाद प्रशासन ने इन मजदूरों को उनके घरों को भेजने की तैयारी शुरू कर दी है। कलक्ट्रेट में श्रम विभाग के अधिकारियों ने इन श्रमिकों का नाम पता दर्ज करने का काम शुरू कर दिया है।

यह भी पढ़े : कपकोट बालिका इंटर कॉलेज में चोरी, पुलिस को दी चोरी की सूचना

फिलहाल बाहरी राज्यों और जिलों में जाने वाले श्रमिकों की संख्या का पता लगाया जा रहा है। बताया गया है कि आगामी दिनों में मजदूरों की सूची तैयार हो जाने के बाद उन्हें उनके राज्यों में भेजने की व्यवस्था की जाएगी। अपने घरों को लौटने के इच्छुक मजदूरों ने काफी संख्या में कलक्ट्रेट पहुंचकर अपना नाम श्रम विभाग के अधिकारियों को दर्ज कराया। मजदूरो का कहना है की  भी तरह अपने घर।

यह भी पढ़िए : कंधे पर सिलेंडर लेकर पहुँच गयी चमोली पुलिस, भूखी बच्ची ने लगाई गुहार