वाइन शॉप पर लगी लम्बी लाइनें, नियमो की उड़ाई धज्जिया


गरुड़ / बागेश्वर : कोरोना संकट के बीच लॉकडाउन के निर्णय के बाद से देशभर के साथ ही उत्तराखंड में भी शराब की दुकानें बंद थीं, लेकिन अब लॉकडाउन 3.0 में कई रियायतें दी गयी हैं। और उसी में एक बड़ा निर्णय था पिछले 40 दिन से बंद रही शराब की दुकानों को खोलने का और अब सुबह दुकानों के खुलने के बाद से ही बाहर लंबी-लंबी लाइन लगी दिख रही हैं।

गरुड़ और बागेश्वर के दोनों शराब के ठेको पर सुबह से ही लोगो ने लाइन लगनी शुरू कर दी थी। हालात ये थे की ठेको के खुलने से पहले ही लम्बी लम्बी कतारे लग चुकी थी। लोग सोशल डिस्टन्सिंग का भी पालन करते नजर नहीं आये तथा कोरोना को लेकर बनाये गए सभी नियमो की धज्जिया उड़ती नजर आयी।

ह भी पढ़िये : बागेश्वर में फंसे बाहरी राज्यों के श्रमिक जल्द लौटेंगे घर, कलेक्ट्रेट में नाम दर्ज करने का काम शुरू

प्रदेश सरकार ने ये निर्णय लिया है कि प्रदेशभर के हॉटस्पॉट को छोड़कर अन्य सभी जगहों पर शराब की दुकानें खोली जायेंगी। यानी चाहे आप रेड जोन में हों या ऑरेंज जोन में या फिर ग्रीन जोन में इससे कोई फर्क नहीं पड़ता सिर्फ पाबंद क्षेत्रों को छोड़कर अन्य जगह शराब और बीयर की दुकानें खोली जायेंगी।

वहीं एक बड़ी खबर हल्द्वानी से सामने आयी है, जहां शराब के  ठेके खुलने के बाद से लगी भीड़ को बढ़ते देख ठेके को बंद कर दिया गया। बढ़ती भीड़  के साथ साथ लॉकडाउन के नियमों का भी उलंघन करने पर यह फैसला लिया गया है।

यह भी पढ़े : कपकोट बालिका इंटर कॉलेज में चोरी, पुलिस को दी चोरी की सूचना