उत्तराखण्ड के 9 जिलों में ये दुकानें खुली, शराब को लेकर हुआ ये बड़ा फैसला


बागेश्वर / उत्तराखण्ड: रविवार से राज्य के चुने हुवे 9 जिलों की सभी दुकानें खुल गई लेकिन कुछ शर्तों के साथ। यह दुकानें नगरपालिका के दायरे में आती हों और हॉटस्पॉट (कोरोना संक्रमित इलाकों में) में ना हो। वहां ये आदेश लागू रहेगा। बता दें कि लॉकडाउन के वजह से सभी तरह के प्रतिष्ठान बंद कर दिए गए थे. सिर्फ जरूरी सामान जैसे- सब्जी, फल, दवाई और किराना दुकानें खुल रहीं थी।

यह भी पढ़िये : उत्तराखंड: लॉकडाउन में शहरो से पहाड़ लौटे 70 हजार लोग, अब यहीं रुक जाना चाहते हैं

रविवार से जो दुकानें खुली है उन्हें कुछ शर्तों का पालन करना पड़ रहा है। सभी दुकानें संबंधित राज्य/केंद्र शासित प्रदेशों के स्थापना अधिनियम के तहत पंजीकृत हो। दुकानों में सिर्फ आधा स्टाफ ही काम करेगा। स्टाफ द्वारा मास्क लगाना अनिवार्य होगा और सोशल डिस्टेंसिंग जैसे उपायों को भी निभाना होगा।

यह भी पढ़िए : उत्तराखंड से बड़ी खबर: हरियाणा से बस में टिहरी पहुंचे 41 लोग, किया जायेगा 14 दिन क्वारंटीन

यह फैसला शराब की दुकानों के लिए लागू नहीं होगा। शराब की दुकानों को इस ग्रुप में जगह नहीं दी है। उन्हें शॉप और एस्टेब्लिशमेंट एक्ट के बजाए किसी अन्य कैटेगरी में रखा गया है। यानी शराब की दुकानें कब खुलने वाली हैं ये लॉकडाउन के खत्म होने साथ ही सामने आ पाएंगे। मई तीन तक पूरे देश में लॉकडाउन जारी है।

यह भी पढ़िये : उत्तराखंड के 9 ग्रीन जोन में खुले आज से सभी हॉस्पिटल, सभी रोगों के उपचार हेतु सुचारु की गई स्वास्थ्य व्यवस्थाएं