नैनीताल जिले के इस गांव ने किया ये शानदार काम , सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत ने दी बधाई


नैनीताल : राष्ट्रीय पंचायत राज दिवस पर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी जी के पंचायत प्रतिनिधियों के साथ बातचीत के बाद मुख्यमंत्रीत्रिवेन्द्र सिंह रावत ने भी राज्य के कुछ पंचायत प्रतिनिधियों से फोन पर बात कर उन्हें पंचायत राज दिवस की बधाई दी।

मुख्यमंत्री ने संबंधित ग्राम पंचायतों में कोरोना की स्थिति की जानकारी ली। मुख्यमंत्री ने कोरोना वायरस के संक्रमण को रोकने के लिए राज्य सरकार के प्रयासों में सहयोग करने के लिए पंचायत प्रतिनिधियों का आभार भी व्यक्त किया।

यह भी पढ़िये : हरिद्वार : गर्भवती महिला को अस्पताल में भर्ती करने से मना किया, भेज दिया क्वारंटाइन सेंटर

मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत ने देहरादून जिले की  ग्राम पंचायत केदारवाला को ग्राम पंचायत डेवलपमेंट अवार्ड, हरिद्वार जिले की खेलङी ग्राम पंचायत का चयन नानाजी देशमुख राष्ट्रीय गौरव ग्राम सभा पुरस्कार और  नैनीताल जिले की बेलपड़ाव ग्राम पंचायत का चयन चाइल्ड फ्रैंडली ग्राम पंचायत पुरस्कार के लिये होने पर प्रसन्नता जाहिर करते हुए संबंधित पंचायत प्रतिनिधियों और ग्रामीणों को बधाई दी है।

राष्ट्रीय पंचायत राज दिवस पर जारी अपने संदेश में मुख्यमंत्री ने कहा कि देश के विकास में पंचायती राज संस्थाओं की महत्वपूर्ण भूमिका है। वर्तमान में कोरोना वायरस के संक्रमण के संकट में सभी पंचायत प्रतिनिधियों ने जिस जागरूकता का परिचय देते हुए अपनी भूमिका का निर्वहन किया है, उसकी जितनी प्रशंसा की जाए कम है।

यह भी पढ़िये : घरेलू हिंसा के खिलाफ शिकायत करने के लिए महिलाओं को मिली व्हाट्सएप पावर, विभाग ने किया नम्बर जारी

अगर आप सभी का सक्रिय सहयोग नहीं होता तो इस आपदा को नियंत्रित करना बहुत मुश्किल होता। अपने निजी और पारिवारिक काम छोड़कर जिस तरह से पंचायत प्रतिनिधियों ने सक्रियता दिखाई उसके लिए वे बधाई के पात्र हैं।

यह भी पढिये : सरपंचों से बोले पीएम मोदी- कोरोना ने हम सभी के काम करने के तरीके को बदला