उत्तराखंड के 9 ग्रीन जोन में खुले आज से सभी हॉस्पिटल, सभी रोगों के उपचार हेतु सुचारु की गई स्वास्थ्य व्यवस्थाएं


उत्तराखंड कोरोना अपडेट : राज्य के नौ पर्वतीय जिलों, जो अब ग्रीन जोन में हैं, उन क्षेत्रों लिए एक बड़ी छूट में, उत्तराखंड सरकार ने 26 अप्रैल से इन जिलों में सभी अस्पतालों को खोलने का फैसला किया है। मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने कहा कि इन जिलों के अस्पताल तालाबंदी के लागू होने से पहले मरीजों का इलाज करना शुरू कर देंगे।

ये जिले हैं टिहरी, पौड़ी, उत्तरकाशी, रुद्रप्रयाग, चमोली, अल्मोड़ा, चंपावत, पिथौरागढ़ और बागेश्वर। रावत ने कहा कि इन जिलों में अस्पतालों के खुलने से लोगों को राहत मिलेगी। उन्होंने कहा कि इस उपाय से आगामी डायरिया और डेंगू से निपटने में मदद मिलेगी।

सीएम ने कहा कि मेला अस्पताल हरिद्वार, सरकारी दून मेडिकल कॉलेज (जीडीएमसी) अस्पताल, देहरादून, सुशीला तिवारी अस्पताल हल्द्वानी और निर्माणाधीन मेडिकल कॉलेज, रुद्रपुर समर्पित कोविड-19 उपचार अस्पतालों में काम करेगा। उन्होंने कहा कि कोरोना वायरस रोगियों का इलाज केवल इन चार अस्पतालों में किया जाएगा और अन्य अस्पताल सामान्य रूप से कार्य करेंगे।

यह भी पढिये : फर्जी दारोगा गिरफ्तार, लॉकडाउन में दारोगा बन पुलिसकर्मियों को लगाता था फटकार

राज्य सरकार ने भी अपने सुझाव के लिए अनिवासी उत्तराखंडियों तक पहुंचने का फैसला किया है। सीएम ने कहा कि रैबार-3 का आयोजन वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग सत्र के जरिए किया जाएगा।  उन्होंने कहा कि राज्य सरकार कृषि, बागवानी, पर्यटन, उद्योग, डेयरी और एमएसएमई जैसे विभिन्न क्षेत्रों के लोगों के साथ सीधा संवाद भी स्थापित करेगी।

सीएम ने कहा कि राज्य की अर्थव्यवस्था में सुधार के लिए इन लोगों के सुझाव लिए जाएंगे। उन्होंने कहा कि ये उद्यमी कोविड-19 चरण में राज्य की अर्थव्यवस्था को मजबूत करने के लिए अपने बहुमूल्य सुझावों के साथ मदद करें।

यह भी पढ़िये :नैनीताल जिले के इस गांव ने किया ये शानदार काम , सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत ने दी बधाई