एक माह तक किराया मांगा तो प्रशासन करेगा सख्‍त कार्रवाई

Bageshwar News: देवभूमि उत्तराखंड लॉकडाउन में कोरोना वायरस को रोकने के लिए जिला प्रशासन ने और सख्त कदम उठाने का निर्णय लिया है ।

Bageshwar News: देवभूमि उत्तराखंड लॉकडाउन में कोरोना वायरस को रोकने के लिए जिला प्रशासन ने और सख्त कदम उठाने का निर्णय लिया है । अभी तक उत्तराखंड में 7 पॉजिटिव कन्फर्म केसेस हो चुके है। हाल ही में सातवां केस आर्मी जवान का आया है, जो की अभी मिल्ट्री हॉस्पिटल के आईसोलाशन वार्ड में है।

उत्तराखंड लॉकडाउन के बीच नैनीताल डीएम सविन बंसल ने मजदूरों, श्रमिकों और छात्रों के लिए राहतभरा काम किया है। देवभूमि उत्तराखंड नैनीताल जिले में भवन स्वामी अपने यहां रह रहे लोगों से अगले एक महीने तक किराये की डिमांड नहीं करेंगे। श्रमिकों-छात्रों पर मकान खाली करने का दबाव नहीं बनाएंगे। जो लोग ऐसा करेंगे, उनके खिलाफ प्रशासन सख्त कार्रवाई करेगा। ओर कानूनी कार्रवाई भी की जाएगी।

जरूर पढ़े : उत्तराखंड में लॉकडाउन का जमकर उल्लंघन, 1991 गिरफ्तार, 7170 चालान और 1963 वाहन सीज

प्रशासन के इस आदेश के बाद हल्द्वानी-नैनीताल में रह रहे छात्र और श्रमिक राहत महसूस कर रहे हैं। उनके लिए भोजन और शेल्टर की व्यवस्था करने के निर्देश भी दिए गए हैं। ठेकेदारों से कहा गया है कि वो मजदूरों को लॉकडाउन की अवधि के दौरान पूरा भुगतान करें। उनके लिए भोजन-शेल्टर का इंतजाम करें। ऐसा ना करने पर ठेकेदारों के खिलाफ आपदा प्रबंधन अधिनियम 2005 के तहत कड़ी कार्रवाई की जाएगी।
Source: Loksanhita

यह पढ़े : हरदा ने किया ट्वीट: कोई कुछ भी कहे मै सीएम त्रिवेंद्र रावत के साथ खड़ा हूँ

टिप्पणी पोस्ट करें

0 टिप्पणियां