पहाड़ों में आ चुके हैं 25000 से ज्यादा देशी-विदेशी, गाँवों में दहशत में हैं सभी लोग

चित्र: प्रतीकात्मक
Uttarakhand Latest News - Bageshwar : कोरोना वायरस का संक्रमण बढ़ने पर अब तक 25000 के आस पास प्रवासी पहाड़ पहुंच चुके हैं। ये प्रवासी देश के अन्य हिस्सों के अलावा बिदेशो से भी आ रहे है।  एक अनुमान के हिसाब से यह संख्या आने वाले दिनों में और बढ़ सकती है।

यह भी पढ़िए : लॉक डाउन: नहीं मिला वाहन, पैदल ही दिल्ली से उत्तराखंड पहुंच रहे लोग

इतनी बड़ी संख्या में प्रवासियों के पहाड़ का रुख करने से ग्रामीणों में भय का माहौल उत्पन्न हो गया है। कई जगहों में ग्रामीणों ने खुलकर उनकी वापसी का विरोध किया है, जबकि कई ग्रामीणों ने ऐसे लोगों से दूरी बनाते हुए प्रशासन से उनके मेडिकल परीक्षण की मांग भी उठा ली है। अकेले बागेश्वर जिले में 1000 से ज्यादा लोग अपने गांव पहुंचे हैं। और यही हाल आसपास के अन्य जिल्लो का भी है। भारी मात्रा में प्रवासी देश के अन्य राज्यों से अपने गांव पहुंचे हैं।

पूरी दुनियां में कोरोना वायरस संक्रमण के मामले पांच लाख से ऊपर पहुंच गए हैं। बड़ी बात ये है कि इनमें से सबसे ज्यादा पीड़ित यूरोप में पाए गए हैं, जिनमें से आधे से ज्यादा संख्या अकेले इटली और स्पेन में इस जानलेवा महामारी से पीड़ित मरीजों की है। भारत में भी पिछले 10 दिनों से स्थिति बहुत ही भयावह बनी हुई है। कई जगह लोग अपने घरों में कैद हैं। इसी कड़ी में देश-दुनियां में रह रहे उत्तराखंड के लोग इस दौरान वापस अपने पहाड़ों की ओर रुख कर चुके हैं।